आपकी पांच आदते माँ लक्ष्मी को करती है अप्रसन्न

हिन्दू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है !इसलिए यदि कोई माँ लक्ष्मी की सच्चे मन से आराधना करता है अपने पूजा पाठ से माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर देता है तो उस इन्सान पर माँ लक्ष्मी की असीम कृपा होती है ! जिससे उस इन्सान को कभी भी धन का आभाव नही होता ! जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है ! घर में सुख -स्मृद्दी आती है और स्क्रत्म्कता का संचार होता है !

ब्रह्मवैवर्तपुराण में ऐसी बहुत सारी बातो का वर्णन किया गया है जिससे माँ लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है और हमारे द्वारा अनजाने में कई बार ऐसे काम हो जाते है जिसकी वजह से माँ लक्ष्मी नाराज भी हो जाती है ! जिससे उस इन्सान के जीवन में समस्याए उत्पन्न होने लगती है और उसे धन सम्बन्धी समस्याओ का सामना करना पड़ता है ! अनजान में उस इंसान द्वारा हुयी गलतियों की सजा उसकी सन्तान को भी भुगतनी पड़ती है !आज हम आपको ऐसी पांच बातो के बारे में बताने वाले है जिसे माँ लक्ष्मी बिल्कुल भी पसंद नही करती है !

1.कभी भी ढलते सूरज और चन्द्रमा को नही देखना चाहिए ! ढलते सूरज और चन्द्रमा को देखना शुभ नही माना जाता है ! यदि कोई ऐसा करता है तो उस इंसान का स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है और उस इंसान के घर में धन का अभाव होने लगता है !

2.वैसे तो धरती को पवित्र माना जाता है लेकिन कुछ लोग पूजा के समय या मंदिर की साफ़ सफाई के समय भगवान की प्रतिमा या पूजा सामान जमीन पर रख देते है ऐसा बिलकुल भी नही करना चाहिए ! यदि आपको कुछ रखना है तो पहले साफ़ कपडे को जमीन पर बिछा दे और फिर उस पर आप मंदिर का सामान रख सकते है !

3.भूलकर भी रविवार के दिन कांसे के बर्तन में खाना नही खाना चाहिए ! रविवार के दिन कांसे के बर्तन को शुभ नही माना गया है !यदि कोई रविवार के दिन कांसे के बर्तन में खाना खाता है तो उस इंसान के परिवार की उन्नति और मान सम्मान को ठेस पहुंचती है !

4. पति -पत्नी के रिश्ते को बहुत ही पवित्र माना गया है और पति पत्नी के बीच शारीरिक संबंध बनाना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है ! लेकिन कभी भी सूर्यास्त के समय या दिन के समय शारीरिक सम्बन्ध नही बनाने चाहिए ! यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो माँ लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है और धन सम्बन्धी समस्याए होने लगती है !

5. घर के बेटियों को माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है ! यदि कोई लड़की या महिला घर में लड़ाई -झगड़ा करती है तो उस घर में हमेशा धन की कमी रहती है और दरिद्रता बनी रहती है नकरात्मकता का संचार होता है !

Similar Articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertismentspot_img

Instagram

Most Popular

%d bloggers like this: