पटना में ऊर्जा पार्क नए पिकनिक स्पॉट ओर घूमने वालों का नया ठिकाना बन गया है। राजवंशी नगर स्थित यह पार्क सुबह में मॉनिंग वॉकरों तो दिन और शाम में पर्यटकों से गुलजार रहता है। बढ़ती गर्मी में राजधानीवासी यहां अपनी शाम मस्तानी बनाने पहुंच रहे हैं।

ऊर्जा पार्क की हरियाली मन को मोहने वाली है ही छोटी सी झील का किनारा इस गर्मी में बहुत सुकून दे रहा है। पार्क का फव्वारा तो इसकी खूबसरती में चार चांद लगा देता है। शाम को यहां पहुंचने पर लगता है किसी दूसरे देश में पहुंच गए हैं। जो भी दर्शक यह आते हैं खूब मस्ती करके जाते हैं। फव्वारे के साथ फोटो खिंचवाने और सेल्फी लेने वालों की भीड़ लगी रहती है।

यह पार्क बच्चों के साथ ही बड़ों के लिए भी खास आकर्षण है। यहां आने पर सकारात्मक ऊर्जा तन और मन को उत्साह से भर देती है। यहां टहलने के लिए भी ट्रैक है। साथ ही साथ वाहनों की पार्किंग के लिए भी अच्छी जगह है। पार्क के मुख्य द्वार से भीतर तक हर जगह मनोरम है। पथ के दोनों तरफ चंपा के पौधे ओर शाम को  झरने की रंगीन रोशनी देखने लायक होती है।

पावर होल्डिंग कंपनी ने राजवंशी नगर स्थित बोर्ड कॉलोनी में 11 एकड़ भूमि पर 10 करोड़ की लागत से एनर्जी पार्क और ढाई एकड़ भूमि पर 6 करोड़ की लागत से स्टेडियम बनाया है। स्टेडियम में क्रिकेट सीखने वालों के लिए क्लब भी है, जिसमे प्रतिदिन सैकड़ों बच्चे क्रिकेट का विधिवत प्रशिक्षण लेते हैं। यह इसके अलावा नौकायान, पानी से जुड़े खेल और भी ढेर सारे रोमांचक खेल मौजूद है।

Energy Park , Patna Gallery

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here